इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 16 सितंबर को खेला गया था। इसके अगले ही दिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी, जो इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 के सीजन के अलग-अलग टीमों का हिस्सा थे, वे संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई पहुंच गए हैं।

आइपीएल 2020 के पहले मैच से पहले गुरुवार को यूके से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने प्राइवेट जेट से यूएई की उड़ान भरी। स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर समेत तमाम खिलाड़ी देर शाम यूएई पहुंचे। इन सभी खिलाड़ियों को कोरोना वायरस महामारी की वजह से पर्सनल प्रोटेक्शन किट्स (PPEs) में देखा गया। 19 सितंबर को मुंबई और चेन्नई के बीच IPL का पहला मैच खेला जाएगा।

अभी तक जो खिलाड़ी आइपीएल खेलने के लिए यूएई गए थे, उनको 6-6 दिन के क्वारंटाइन में रहना पड़ा था। लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लिश खिलाड़ियों को सिर्फ 36-36 घंटे क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके बाद से वे प्रैक्टिस के लिए और मैच खेलने के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। हालांकि, इस दौरान इन खिलाड़ियों के कोविड 19 टेस्ट भी होंगे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आना जरूरी है। इन खिलाड़ियों को इसलिए भी कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल्स में रियायत दी गई है, क्योंकि ये एक बायो-बबल से दूसरे बायो-बबल में प्रवेश किए हैं।

Related News