इंडियन प्रीमियर लीग के अगले संस्करण के लिए नीलामी शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 खिलाडियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बैंगलोर की टीम में कोहली और डिविलियर्स जैसे कई वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी होने के बावजूद टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीत सकी है। आईपीएल गवर्निंग कमेटी ने सभी फ्रेंचाइजी को दिसंबर में होने वाले नीलामी को ध्यान में रखते हुए 15 नवंबर तक उनके द्वारा रिटेन और रिलीज़ किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के लिए कहा था।

जैसे कि उम्मीद की जा रही थी आरसीबी ने अपने अधिकतर प्रमुख खिलाडियों को रिटेन किया लेकिन जो खिलाड़ी टीम से बाहर हुए है, उनमे कई ऐसे बड़े नाम शामिल है जिन्हें टीम ने करोड़ों रूपये की कीमत पर ख़रीदा था। बता दें कि टीम के लिए आईपीएल का पिछले सीजन बहुत ही ख़राब रहा था जहाँ टीम लीग चरण में 14 में से सिर्फ 6 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर रही थी।

आरसीबी द्वारा रिटेन खिलाड़ी - विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, मोईन अली, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्कस स्टोइनिस (ट्रेडेड), युजुवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, टिम साउथी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया, नाथन कॉल्टर- नाइल।

रिलीज़ किये गए खिलाड़ी - कोरी एंडरसन, ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस वोक्स, सरफराज खान, मनदीप सिंह (ट्रेडेड), क्वांटन डी कोक, अनिकेत चौधरी, मुरुगन अश्विन, अनिरुद्ध जोशी, मनन वोहरा और पवन देशपांडे।

Related News