आईपीएल 2019 में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आरसीबी के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं। इस सीजन में आरसीबी की टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। हांलाकि निजी तौर विराट कोहली ने कुछ शानदार पारियां जरूर खेली हैं। इसके विपरीत बतौर कप्तान विराट कोहली आरसीबी का क्रिकेट लेवल उठाने में नाकामयाब ही रहे हैं।

इसी बीच टीम इंडिया के महान बल्लेबाज व मुख्य चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर ने एक बड़ा बयान दिया है। दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि आईपीएल में प्रदर्शन किसी की क्षमता का आकलन करने का सटीक पैमाना नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि विराट इन​ दिनों शानदार फॉर्म में हैं। विराट कोहली सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक हैं। अगर आप सभी ने एक बार उन पर भरोसा जताया है तो आपको उनका 100 फीसदी साथ देना होगा। विराट ने टेस्ट क्रिकेट और वनडे में बेहतरीन किया है।

वर्ल्ड कप की संभावनाओं पर दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि टीम इंडिया के पास अंतिम चार में पहुंचने का मौका है। यह हमारा अब तक का बेस्ट बॉलिंग अटैक है। अब हमारे पास आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज है। उन्होंने कहा कि विराट के साथ-साथ रोहित भी क्लास वन खिलाड़ी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा बाकी खिलाड़ियों को भी रन बनाने होंगे। विराट और रोहित के जल्दी आउट हो जाने के बाद अन्य खिलाड़ियों को देर विकेट पर टिककर रन बनाने होंगे। के एल राहुल, अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल अच्छे विकल्प हैं। हां, केवल आईपीएल में प्रदर्शन से यह तय नहीं कर सकते कि विश्व कप में कौन जाएगा।

Related News