बता दें कि आईपीएल-12 के पिछले ही मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के एक गेंदबाज को उसकी खराब गेंदबाजी के लिए कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने डांटा था। जी हां, उस गेंदबाज का नाम था दीपक चाहर। बता दें कि उसी दीपक चाहर ने मंगलवार को अपनी गेंदबाजी से कोलकाता नाईट राइडर्स को धूल चटा दी।
बता दें कि मंगलवार को हुए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। चेन्नई की टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच में जीत हासिल कर ली। हांलाकि केकेआर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत में तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चाहर ने सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मैच के बाद गेंदबाज़ दीपक चाहर को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए महज़ 109 रनों का लक्ष्य रखा था। केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 108 रन ही बना सकी थी। चूंकि आंद्रे रसेल ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी, अन्यथा कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इतने रन तक पहुंचना भी काफी मुश्किल लग रहा था।
चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से गेंदबाज दीपक चाहर ने तीन विकेट, इमरान ताहिर और हरभजन सिंह ने दो—दो विकेट हासिल किए। कहा जा रहा था कि चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा, लेकिन महज 24 रन ही कोलकाता के चार बल्लेबाज़ आउट हो गए, इनमें से तीन विकेट मैन ऑफ़ द मैच दीपक चाहर के खाते में थे। दीपक चाहर ने अपने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर केकेआर के सलामी बल्लेबाज़ क्रिस लिन को शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

कुल 6 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने हरभजन सिंह गेंद थमा दी। लिहाजा सुनील नारायण 6 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अब दूसरे ओवर के खत्म होने पर कोलकाता के 2 विकेट गिर चुके थे, जबकि कुल स्कोर 8 रन था। तीसरे ओवर में दीपक चाहर ने नीतीश राणा की गिल्लियां बिखेर दीं। दीप​क चाहर ने स्विंग गेंदबाजी से रोबिन उथप्पा को अपना शिकार बना लिया। इस प्रकार रोबिन उथप्पा आउट होने से पहले महज 11 रन ही बना सके थे। इस प्रकार दीपक चाहर ने तीन ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। गौरतलब है कि दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर टीम इंडिया के लिए 1 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच तथा 1 टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके है।

Related News