इंडियन प्रीमियर लीग (सीओओ) और बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ हेमांग अमीन आईपीएल के 12वें संस्करण के शेष 21 मैचों के लिए दो अलग-अलग शेड्यूल के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई इस साल सितंबर और अक्टूबर में इसकी मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अमीन को आईपीएल के बाकी मैचों की मेजबानी इंग्लैंड और यूएई में करने का विकल्प दिया गया है।


बीसीसीआई को बाकी आईपीएल मैच यूएई में खेलने का निर्देश

हालांकि उनका ज्यादा जोर यूएई पर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ज्यादातर मैच एक या दो स्टेडियम में खेले जा सकते हैं। टीमों को आने और जाने में समय बर्बाद नहीं करना है। इसके अलावा बीसीसीआइ ने पिछले साल आईपीएल की सफलतापूर्वक मेजबानी की है।यह इस बात पर आधारित है कि लीग को बाहर करने में आयोजकों को किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि, अंतिम फैसला बीसीसीआई को लेना है। 9 मई को होने वाली BCCI की AGM में इस मामले पर फैसला लिया जा सकता है।


पिछले साल एक सफल आईपीएल था

भारत में कोरोना की पहली लहर के बाद 2020 में यूएई में इसका सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। उसके बाद भारत में IPL 2021 का आयोजन किया गया। आईपीएल 12 में बायोबबल का मामला सामने आने के बाद इसे टाल दिया गया था। बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच खेलने की योजना पर काम कर रहा है। इससे पहले वह टी20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग करने के बारे में सोच रही थीं। इंग्लैंड ने अभी तक आईपीएल की मेजबानी नहीं की है और इसकी मेजबानी करने में दिलचस्पी है। फ्रेंचाइजी चाहती है कि जल्द से जल्द फैसला लिया जाए ताकि तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

Related News