जयपुर। बीएनपी परीबास ओपन (इंडियन वेल्स ओपन) टेनिस टूर्नामेंट में 23वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने आठवीं रैंकिंग वाले हुबर्ट हुरकाज को 3-6, 6-4, 7-6 (2) से हराकर बीएनपी परीबास ओपन (इंडियन वेल्स ओपन) टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं, ब्रिटेन के कैमरन नोरी ने 11वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन को 6-0, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

वहीं दूसरी तरफ बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारी गई है।भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी को बीएनपी परीबास ओपन (इंडियन वेल्स ओपन) टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। एक घंटे और छह मिनट तक खेले गए मुकाबले में बोपन्ना और शापोवालोव रूस के आंद्रेइ रूबलेव और असलान कारात्सेव से 4-6, 4-6 से हार गए।इससे पहले बोपन्ना और शापोवालोव की गैरवरीय जोड़ी ने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ और ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता एलेक्जेंडर च्वेरेव को हराया था। क्रोएशिया के इवान डोडिज के साथ बोपन्ना पिछले महीने यूएस ओपन के तीसरे दौर तक पहुंचे थे।
यूएस ओपन की उप विजेता लैला फर्नाडीज अगले महीने होने वाले बिली जीन किंग कप फाइनल्स के लिए कनाडा की टीम में शामिल नहीं होंगी। टेनिस कनाडा ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि की लैला फर्नाडीज ने प्राग में एक से छह नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। उनकी जगह अब कैरल झाओ इसमें शामिल होने वाली है।इससे अब कनाड़ा देश की टीम की अन्य सदस्यों में रेबेका मारिनो, गैब्रिएला दाब्रोवस्की और फ्रांकोइसे अबांडा होंगी।

Related News