इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है।

जिसके कारण भारतीय टीम ने इस तीसरे मैच को 203 रनों से अपने नाम कर लिया है। अब दोस्तों इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से रोज़बॉल खेला जाएगा। बता दें कि चौथे टेस्ट से पहले ही भारतीय टीम के लिए एक दुखद खबर आई है। आइए जानते हैं क्या है यह खबर।

दोस्तों पूर्व भारतीय क्रिकेटर गोपाल बोस का 71 वर्ष की आयु में बर्मिंघम के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया। आपको बता दे की बोस कई सालों तक बंगला रणजी टीम के कप्तान भी रहे।

भारतीय टीम के लिए उन्हें सिर्फ एक वन-डे मुकाबले में शिरकत करने का मौका मिला था। 1974 में उन्होंने यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

दोस्तों आपको बता दे की अपने दौर में गोपाल बोस पारी की शुरुआत करते थे। बोस ने 78 प्रथम श्रेणी मैचों में 8 शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से 3757 रन बनाए। आपको बता दे की इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने 72 विकेट लिए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 170 रन है। गेंदबाजी में भी उन्होंने 1 बार पारी में 5 विकेट हासिल किये थे।

Related News