जयपुर।आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में आज पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंर्ज बेंगलुरू के बीच खिताबी दौड को लेकर जबर्दस्त मुकाबला होने वाला है।क्योंकि अपने पहले खिताब की कवायद में लगी रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस मैच का हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगी।ऐसे में आज का यह मुकाबला आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के रणनीतिक कौशल और केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के धैर्य की परीक्षा वाल भी होगा।


आरसीबी और केकेआर में होगी जबर्दस्त टक्कर—
आईपीएल का यह मुकाबला दो ऐसी टीमों के बीच है जो समान रूप से मजबूत हैं, लेकिन आंकड़ों के चलते केकेआर अपना पक्ष मजबूत बनाए हुए है। केकेआर दोनों टीमों के बीच खेले गए 28 मैचों में से 15 में जीत दर्ज की है। आरसीबी की टीम ने अपने अंतिम लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी गेंद पर छक्के लगाकर जीत दर्ज की है, जिससे आरसीबी की टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। वह 14 मैचों में 18 जीत से अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रही।केकेआर ने पहले चरण के खराब प्रदर्शन के बाद यूएई चरण में 7 में से 5 मैच जीते और 14 अंकों के कारण चौथे स्थान पर बनी हुई है।


मुकाबला हारने वाली टीम होगी खिताबी दौड से बाहर—
आज के इस जबर्दस्त मुकाबले में मैदान पर पिछले रिकार्ड अधिक मायने नहीं रखेंगे और मैच में महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम जीत दर्ज करेगी।आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और केकेआर के कप्तान मोर्गन दोनों इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं।ऐसे में आज के इस मुकाबले में जो भी टीम हारेगी वह खिताबी दौड से बाहर हो जायेंगी।इसलिए आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू और कोलकता नाइटराडर्स के बीच होने वाला मैच बेहद ही रोमांचक होने वाला है।


आरसीबी की टीम में कप्तान विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडीक्कल जैसे कई दमदार बल्लेबाज होने के साथ श्रीकर भरत की अच्छे फॉम में चलना भी टीम के लिए सकारात्मक संकेत हैं।केकेआर की तरफ से भी गेंदबाजों ने अच्छी भूमिका निभाई है।ऐसे में आरसीबी को यह मैच जीतने के लिए लाकी फग्र्यूसन और शिवम मावी, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और शाकिब अल जैसे गेंदबाजों का मुकाबला करना होगा।

Related News