इंग्लैंड के चल रहे दौरे में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा सभी आवश्यक सावधानी बरतने के बावजूद, 23 भारतीय क्रिकेटरों में से एक ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद 20 दिनों के ब्रेक के दौरान COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

यह खबर बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा हाल ही में यूनाइटेड किंगडम में भारतीय दल को एक ई-मेल भेजने के बाद आई है जिसमें COVID-19 के बढ़ते मामलों के बारे में चेतावनी दी गई है। अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम को डरहम में बायो बबल में फिर से इकट्ठा होना है। सकारात्मक परीक्षण करने वाला क्रिकेटर गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेगा।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने गुरुवार को पीटीआई को बताया "हां, एक खिलाड़ी ने सकारात्मक परीक्षण किया है लेकिन वह पिछले आठ दिनों से क्वारंटाइन में है। वह टीम के साथ किसी होटल में नहीं रह रहा था, इसलिए कोई अन्य खिलाड़ी प्रभावित नहीं हुआ है। लेकिन मैं खिलाड़ी का नाम नहीं बता सकता।"

शुक्ला ने कहा, "अभी तक किसी अन्य खिलाड़ी ने सकारात्मक परीक्षण नहीं किया है। आपको यह भी पता होना चाहिए कि हमारे सचिव जय शाह ने सभी खिलाड़ियों को प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए एक पत्र लिखा है।"

हालांकि बीसीसीआई के सूत्रों ने दावा किया कि विचाराधीन खिलाड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "वह किसी परिचित के यहां क्वारंटाइन में है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा।"

भारतीय टीम गुरुवार को लंदन से रवाना होगी और दो अभ्यास मैच खेलने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के वेन्यू ट्रेंट ब्रिज से ढाई घंटे की दूरी पर डरहम जाएगी। पहला चार दिवसीय मैच है जो संयुक्त काउंटी एकादश के खिलाफ 20 जुलाई से शुरू होगा, उसके बाद अंतिम सप्ताह में एक इंट्रा-स्क्वाड खेल होगा।

भारतीय टीम 30 जुलाई को नॉटिंघम की यात्रा करेगी। भारतीय क्रिकेटरों - जिन्होंने उड़ान भरने से पहले भारत में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की थी - को भी इस महीने की शुरुआत में यूके में उनकी दूसरी खुराक मिली।

Related News