स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम आज क्रिकेट इतिहास की सबसे मजबूत टीम बन चुकी है। आज भारतीय क्रिकेट टीम में दुनिया के सबसे बेहतरीन और दिग्गज खिलाड़ी शामिल है, जो पूरी दुनिया में अपने प्रदर्शन से मशहूर हो चुके हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन के दम पर बड़े बड़े मैचों में जीत हासिल की है और सामने वाली टीम को शिकस्त दी है। आज हम आपको वनडे इतिहास के ऐसे तीन मैचों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें भारतीय क्रिकेट टीम ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 400 से ऊपर का स्कोर बना डाला था।

1.वेस्टइंडीज के खिलाफ 5/418
भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट पर 418 रन बना डाले थे। इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने 153 रन से जीत हासिल की थी।

2.श्रीलंका के खिलाफ 7/414
इंडियन क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एक दिवसीय मुकाबले में 7 विकेट खोकर 414 रन बना डाले थे। इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 रन से जीत हासिल की थी।

3.बरमूडा के खिलाफ 5/413
भारतीय क्रिकेट टीम ने बरमूडा के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में 5 विकेट खोकर 413 रन बना डाले थे। इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने 257 से बरमूडा पर जीत हासिल की थी।

Related News