भारत और दक्षिण कोरिया के बीच निर्धारित हॉकी मैच को बुधवार को भारतीय टीम के एक खिलाड़ी के सकारात्मक COVID-19 परीक्षण के बाद रद्द कर दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, हॉकी इंडिया के एक सूत्र ने पुष्टि की कि भारतीय महिला टीम की एक सदस्य के बुधवार को सकारात्मक परिक्षण के बाद एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खेल रद्द कर दिया गया था। यह खेल दक्षिण कोरिया के डोंगहे में खेला जाने वाला था।

एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) ने अभी तक एक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन इसे जल्द ही अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल और वेबसाइट पर प्रकाशित किया जा सकता है। इस बयान से शेष टूर्नामेंट में भारतीय टीम की भागीदारी के बारे में भी अब कुछ साफ़ नहीं है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्र के हवाले से कहा, "हां, एक खिलाड़ी ने सकारात्मक परीक्षण किया है, इसलिए कोरिया के खिलाफ आज का खेल रद्द कर दिया गया है। एएचएफ इस मामले पर एक और बयान देगा।"

मंगलवार को भारत का दूसरा मैच भी COVID-19 से संबंधित मुद्दों के कारण रद्द कर दिया गया था। मलेशियाई टीम के एक सदस्य के वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद मलेशिया के खिलाफ भारत का खेल रद्द कर दिया गया था। मलेशिया के नुरुल फैजा शफीकाह खालिम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए दक्षिण कोरिया पहुंचने पर सकारात्मक परीक्षण किया। COVID-19 मामले का पता चलने के बाद पूरी मलेशियाई टीम को संगरोध में रखा गया था। भारतीय पक्ष को भी इसी तरह के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

Related News