एक अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच रविवार को होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं। असम क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के सचिव देवजीत सैकिया के अनुसार, जिस पारदर्शी तरीके से टिकटों की पेशकश की गई, उससे क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह और बढ़ गया है।

“हम एक पूर्ण घर की उम्मीद कर रहे हैं। लगभग 38,000 सीटों में से 21,200 आम जनता के लिए थीं और टिकट दो चरणों में ऑनलाइन बेचे गए थे। टिकट कुछ ही समय में बिक गए, ”उन्होंने कहा। जिला संघों के माध्यम से, अतिरिक्त 12,000 टिकट आम जनता के लिए उपलब्ध कराए गए और काउंटरों पर बेचे गए। “आमतौर पर, जिलों को भेजे गए 40-50 प्रतिशत टिकट बिना बिके वापस आ जाते हैं। इस बार, मुश्किल से 100 टिकट हमारे पास वापस आए हैं, ”सैकिया ने कहा।

शेष टिकट राज्य संघों को प्रदान किए जाते हैं, और कुछ विशिष्ट आमंत्रितों और आगंतुकों को मुफ्त पास के रूप में वितरित किए जाते हैं, उन्होंने जारी रखा। गुवाहाटी में एसीए स्टेडियम में 39,500 लोग बैठ सकते हैं, लेकिन उनमें से 1,500 "मृत सीटें" हैं क्योंकि वे मैदान नहीं देख सकते हैं।

“तथ्य यह है कि टिकट बिक्री पूरी तरह से पारदर्शी थी, यह सुनिश्चित करता था कि खेल के वास्तविक प्रेमियों को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को कार्रवाई में देखने का अवसर मिले। उनके बीच अभूतपूर्व उत्साह है, ”सैकिया ने दावा किया। उन्होंने दावा किया कि जनवरी 2020 में वहां आयोजित पिछला खेल स्थगित होने के बाद से भीड़ का उत्साह बढ़ गया है।

सभी एजेंसियों के सहयोग से, उन्होंने दावा किया कि यातायात प्रबंधन, सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण सभी सुरक्षित रूप से किए जा सकते हैं। मैच का दिन दुर्गा पूजा के दौरान पड़ता है, इसलिए हर पहलू के लिए अतिरिक्त तैयारी की गई है, उन्होंने जारी रखा। सैकिया के अनुसार, एक उच्च स्कोरिंग खेल की उम्मीद है, और एसीए मैदान पर खिलाड़ियों द्वारा प्रदान किए गए उत्साह के अलावा दर्शकों को उत्साह प्रदान करने के लिए तैयार है।

“हमारे पास एक भीड़ मनोरंजन प्रणाली है। डीजे बजाएंगे और आतिशबाजी की जाएगी। यह पूरे मैच के दौरान चलेगा। हम अच्छे मैच की उम्मीद कर रहे हैं।" पीटीआई एसएसजी सोम

Related News