भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप का मुकाबला रविवार24 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीेमें दो साल और 4 महीने और करीब 9 दिनों के बाद एक बार फिर एक-दूसरे से टकराने उतर रही हैं। इस से पहले टीमें विश्वकप में 2019 में खेली थी जहां भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। वहीं टी20 फॉर्मेट की बात है तो दोनों टीमें पिछली बार टी20 विश्व कप में ही भिड़ीं थीं और वहां भी टीम इंडिया जीती थी। टीम इंडिया का प्रदर्शन हमेशा अच्छा ही रहा है। अब अगर टीम इंडिया को अपना रिकॉर्ड 6-0 करना है, तो किन खिलाड़ियों पर नजर रहेगी? इसी सवाल के जवाब पर डालते हैं एक नजर

विराट कोहली:- कोहली भले ही अच्छी फॉर्म में ना हो लेकिन अगर बात विश्व कप की हो और सामने पाकिस्तानी टीम है, तो कोहली को अनदेखा करना किसी भूल से कम नहीं है। आपको बता दें कि कोहली ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैच खेले हैं और 2 अर्धशतकों समेत कुल 169 रन बनाए हैं। वे एक बार भी आउट नहीं हुए है। कोहली ने इस साल कुल 5 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 147 के स्ट्राइक रेट और 115 के औसत से सबसे ज्यादा 231 रन बनाए हैं।

केएल राहुल:- केएल राहुल का आईपीएल परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा और 626 रन बनाए। वार्म अप मैचेस में भी उन्होंने अच्छी पारी खेली है। राहुल पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलेंगे।

रोहित शर्मा:- रोहित का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा अच्छा नहीं है और टी20 की 6 पारियों में वह सिर्फ 70 रन बना सके हैं, लेकिन ये रिकॉर्ड 2016 तक का है। रोहित पिछले 3-4 सालों में कई गुना बेहतर हुए हैं और 2019 विश्व कप इसका गवाह है। जहाँ पर रोहित ने पाकिस्तान समेत 5 टीमों के खिलाफ शतक ठोके थे।

जसप्रीत बुमराह:- बैट्समैन के साथ बॉलर्स भी किसी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते हैं। टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज बुमराह जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। आईपीएल में भी उन्होंने जमकर विकेट लिए हैं। बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 2 मैच खेले हैं और उन्हें 2 ही विकेट मिले हैं, लेकिन इस बार वे और भी विकेट लेना चाहेंगे।

वरुण चक्रवर्ती:- वरुण चक्रवर्ती बेहद ही शानदार स्पिनर। है आईपीएल में खेलने वाले कई विदेशी खिलाड़ी भी उनके सामने असहज नजर आए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वे नहीं खेले हैं। ऐसे में वे पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए बड़ा सरप्राइज पैकेज साबित होंगे। वरुण ने इस साल आईपीएल में 18 विकेट अपने नाम किए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर रहे।

Related News