दक्षिण अफ़्रीका के धुंआधार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इस साल मई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी और इसके बाद से डिविलियर्स क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे है। डिविलियर्स के संन्यास लेने के बाद उनके फैंस को सबसे बड़ी दुविधा यह थी कि क्या वे अगले साल आईपीएल खेलेंगे या नहीं। हालाँकि अब डिविलियर्स के आईपीएल खेलने को लेकर संदेह दूर हो चुका है और इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि डिविलियर्स अगले साथ किस टीम से आईपीएल खेलेंगे।

आईपीएल की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के चैयरमेन संजीव चूड़ीवाला ने इस बात की पुष्टि कि है डिविलियर्स अगले साल आरसीबी की तरफ से आईपीएल खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए आईपीएल डेब्यू करने वाले डिविलियर्स 2011 से ही आरसीबी टीम से जुड़े हुए है। संजीव चूड़ीवाला ने कहा कि हम इस बारे में पहले भी कह चुके है कि डिविलियर्स अगले साल आरसीबी के लिए ही आईपीएल में खेलेंगे।

इस से पहले डिविलियर्स ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी अगले कुछ सालों तक आईपीएल खेलना जारी रखेंगे। बता दें कि आरसीबी के लिए खेलते हुए डिविलियर्स तीन शतक और 28 अर्धशतक की मदद से लगभग 4000 रन बना चुके है। इस से पहले हाल ही में गैरी कर्स्टन के साथ आशीष नेहरा के कोच के रूप में जुड़ने की खबरें भी आ रही है।

Related News