ICC T20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने शुरुआती दो मैचों में हार ने विराट कोहली और टीम इंडिया को गंभीर स्थिति में डाल दिया है। मेन-इन-ब्लू बुधवार (3 नवंबर) को अफगानिस्तान की टीम से भिड़ने वाले हैं। केवल एक जीत ही भारत को गणितीय रूप से शोपीस इवेंट में जिंदा रहने में मदद कर सकती है।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने दोनों शुरुआती मैच खेलने के बाद यह भारत के लिए वेन्यू में बदलाव होगा क्योंकि वे अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान से खेलेंगे।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने मंगलवार (2 नवंबर) को प्री-मैच वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'इस समय फोकस आगामी मैचों में अच्छा क्रिकेट खेलने पर है। हम अभी तक खेलों में रन-रेट की गणना नहीं कर रहे हैं। ”

अब तक के खराब प्रदर्शन के लिए प्रशंसकों के गुस्से का सामना करने के बाद, यह कोहली और टीम के लिए गर्व की बात होगी क्योंकि वे इस टूर्नामेंट में आखिरी बार टी 20 प्रारूप में उनके नेतृत्व में खेल रहे हैं। लेकिन यह आसान नहीं होगा क्योंकि अफगानिस्तान अच्छा खेल रहा है और टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

उन्हें पहले अपने बचे हुए मैच जीतने की जरूरत है और फिर वे उम्मीद कर सकते हैं कि कुछ परिणाम उनके पक्ष में जाए। अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत पर्याप्त नहीं होगी, टीम इंडिया को व्यापक जीत दर्ज करने की जरूरत है क्योंकि नेट रन रेट भी खेल में आ सकता है।

Related News