सूर्यकुमार यादव (नाबाद 68) और विराट कोहली (नाबाद 59) के अर्धशतकों के मदद से हांगकांग के खिलाफ मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। जवाब में हांगकांग के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। ये हांगकांग के बल्लेबाजों का भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन था।

भारत की ओर से तेज गेंदबाज अवेश खान (1/53) और अर्शदीप सिंह (1/44) विशेष रूप से महंगे गेंदबाज साबित हुए।

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला मोहम्मद हफीज रोहित के दूसरे और अंतिम ग्रुप गेम में उनकी कप्तानी को लेकर उनसे खासा प्रभावित नहीं हुए।

रोहित अब तक भारत के दो मैचों में क्रमशः पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ क्रमश: 12 (18) और 21 (13) के स्कोर के साथ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

हफीज ने पीटीवी स्पोर्ट्स पर एक चर्चा में कहा- “आप मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा के एक्सप्रेशन को देखें। यह एक्सप्रेशन भारत के 40 रन से जीतने के बाद आया। मैंने रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज के बारे में बात की थी, जब वह टॉस के लिए आए, तो वे कमजोर दिख रहे थे, डरे हुए और भ्रमित लग रहे थे। मैं उस रोहित शर्मा को नहीं देख पा रहा हूं, जिन्हें मैंने मैचों के दौरान अविश्वसनीय पारियां खेलते हुए देखा है। मुझे लगता है कि कप्तानी रोहित पर काफी दबाव डाल रही है।उन्हें बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।"


उन्होंने आगे कहा कि "यह मेरी भविष्यवाणी नहीं है, लेकिन मेरी राय है कि आगे चलकर उनके लिए नेतृत्व करना मुश्किल होगा। वह लंबे समय तक नेतृत्व करने में सक्षम नहीं हो सकते। मैंने हमेशा रोहित को खुद को एन्जॉय और एक्सप्रेस करते देखा है। अब, वह खुद को व्यक्त नहीं कर रहा है। ”

भारत रविवार को एशिया कप में अपने अगले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा, अगर पाकिस्तान शुक्रवार को हांगकांग को हरा देता हैं। मेन इन ब्लू का सामना अफगानिस्तान और श्रीलंका से भी होगा, जिन्होंने गुरुवार को बांग्लादेश को हराकर ग्रुप बी से सुपर 4 चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई।

Related News