ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टी-20 मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। बारिश से प्रभावित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया द्वारा 17 ओवरों में 158 रन बनाने के बाद भारतीय टीम को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 17 ओवर में 174 रन का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में भारतीय टीम 17 ओवर में 7 विकेट पर 169 ही बना सकी।

मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सेहवाग ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने जीएसटी को हार की वजह बताया। सहवाग ने ट्वीट में लिखा कि ''भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाये लेकिन भारत फिर भी हार गया। ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर लगा जीएसटी भारी पड़ गया। लेकिन सीरीज शुरू करने के लिए एक अच्छा रोमांचकारी मैच था।'

बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन की दरकार थी लेकिन स्टोनिस के इस ओवर में भारतीय टीम ने पांड्या और कार्तिक के विकेट गँवा दिए और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 4 रन से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए 22 रनों पर 2 विकेट लेने वाले एडम जम्पा को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। सीरीज का दूसरा मैच 23 नवम्बर को मेलबर्न में और आखिरी मैच 25 नवम्बर को सिडनी में खेला जाएगा।

Related News