18 अगस्त से भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है. बता दे की, कप्तान केएल राहुल के नेतृत्व में टीम इंडिया हरारे में अभ्यास कर रही है और अब वनडे सीरीज की बारी है. मगर, इससे पहले भारतीय टीम के लिए भी चिंता का विषय है, चोटिल वाशिंगटन सुंदर की गैरमौजूदगी से टीम इंडिया बदल गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पहले वनडे मैच से ठीक पहले वाशिंगटन सुंदर की जगह अब भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है, शहबाज ने हाल ही में आईपीएल-2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था. बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम इंडिया की टीम में शामिल किया है.

बता दे की, घरेलू क्रिकेट में बंगाल की ओर से खेलने वाले 27 साल के शाहबाज अहमद ने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. घरेलू क्रिकेट में उनके नाम 18 मैचों में 1041 रन हैं, जबकि उनकी बल्लेबाजी का औसत 41.64 है। आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलने वाले शाहबाज ने 16 मैचों में 219 रन बनाए और 4 विकेट भी लिए। शाहबाज ने आईपीएल 2022 में भी अपनी टीम के लिए कई छोटी लेकिन तेज और महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहरी

Related News