भारतीय क्रिकेट टीम को अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। टीम इंडिया को जिम्बाब्वे की बाधा को पार करना होगा जिसने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को हराकर सबको चौंका दिया था। जिम्बाब्वे को हराने के बाद ही टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का द्वार खुल सकता है ऐसे में भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेगी।

टीम इंडिया बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है, लेकिन जिम्बाब्वे भी मौका लगने पर अपने दांव दिखा सकती है और ऐसे में रोहित शर्मा इस टीम को हल्के में लेने की भूल तो कतई नहीं करेंगे। हालांकि टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव होने की संभावना नहीं दिख रही है, लेकिन अगर कोई एक बदलाव हुआ भी तो वो रिषभ पंत की वापसी हो सकती है क्योंकि दिनेश कार्तिक ने मैच दर मैच निराश ही किया है।

भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत केएल राहुल व रोहित शर्मा करेंगे जिसमें रोहित शर्मा से अच्छे रनों की उम्मीद रहेगी। राहुल ने पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी और फार्म में वापसी की थी। गजब की बल्लेबाजी कर रहे किंग कोहली तीसरे नंबर पर रहेंगे तो वहीं सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर होंगे। पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या का जलवा देखने को मिलेगा जबकि छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत में से कोई एक हो सकते हैं। अगर पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं तो इस स्थिति में वो पांचवें नंबर पर आ सकते हैं और फिर हार्दिक छठे नंबर पर उतर सकते हैं।

सातवें नंबर पर स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल होंगे जबकि आर अश्विन आठवें स्थान पर होंगे। अश्विन के साथ प्लस प्वाइंट ये है कि वो थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और अब तक कप्तान व मैनेंजमेंट ने उन पर भरोसा दिखाया है। तेज गेंदबाजों में भुवी तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ रहेंगे तो वहीं मो. शमी और अर्शदीप सिंह उनका साथ निभाते नजर आएंगे।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/रिषभ पंत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, अर्शदीप सिंह।

Related News