भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले, केएल राहुल को आगामी पांच मैचों की टी 20 आई श्रृंखला से बाहर किया जा सकता है, जिससे मेन इन ब्लू को झटका लगा है।

राहुल, जो वर्तमान में कोविड से संक्रमित हैं और इस से ऊबर रहे हैं। अब वेस्ट इंडीज में अपने बाकी साथियों के साथ शामिल होने की संभावना थी, जब वे सभी इस सप्ताह के शुरू में त्रिनिदाद और टोबैगो में उतरे थे।

रोहित शर्मा, और ऋषभ पंत जैसे कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था, लेकिन वे सभी T20I चरण के लिए वापसी करेंगे, जो 29 जुलाई से शुरू होने वाला है। जबकि बाकी समूह ने पहले ही टी20ई की तैयारी शुरू कर दी है, टीम इंडिया के उप-कप्तान राहुल के कोविड से उबरने के बाद बाद में उनसे जुड़ने की उम्मीद थी।

हालांकि, ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल को 27 जुलाई बुधवार को आइसोलेशन की अवधि पूरी करने के बाद बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ द्वारा एक और सप्ताह का आराम करने की सलाह दी गई है।

कर्नाटक के 29 वर्षीय बल्लेबाज के वेस्टइंडीज में अपने साथियों के साथ शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन बीसीसीआई पेशेवरों की सलाह के बाद, वह टी20ई लेग में हिस्सा नहीं ले सकते। राहुल बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।


इससे पहले जून में, उन्होंने अपनी स्पोर्ट्स हर्निया की चोट के लिए सर्जरी करवाई थी और तब से वह अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। राहुल को वेस इंडीज के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए BCCI की टीम में शामिल किया गया था, वह पिछले सप्ताह कोविड से संक्रमित हो गए थे, और ऐसा लगता है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी करने के लिए इंतजार करना होगा।

राहुल वेस्ट इंडीज टी20ई के लिए एक संदेह होगा, क्योंकि उन्हें दो नकारात्मक परीक्षण आने जरूरी है, जिसके बाद उन्हें कैरेबियन में अपने साथियों के साथ जुड़ने की अनुमति दी जाएगी।

अब उनका लक्ष्य जिम्बाब्वे दौरे से पहले पूरी फिटनेस में लौटने का होगा। द मेन इन ब्लू हरारे में 18, 20 और 22 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलेगा।

Related News