इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज कहे जाने वाले डेविड मालन का कहना है कि भारतीय गेंदबाज एक-दूसरे से इतने अलग हैं कि कोई भी बल्लेबाज उन्हें खेल में कम करके नहीं आंक सकता. भारत के तेज गेंदबाजों ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया। भारत उस समय 2-1 से आगे चल रहा था जब भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद 5वां मैच रद्द कर दिया गया था।

तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले मलान ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज एक दूसरे से अलग हैं और जब वे एक साथ गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों के लिए उनका सामना करना काफी मुश्किल हो जाता है. उन्होंने आगे कहा कि ये सब बहुत मुश्किल है. भारतीय आक्रामकता की एक बात यह है कि ये सभी एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। उनके खिलाफ खेलने की आदत कभी नहीं बन सकती। एक को खेलने की आदत है तो दूसरी नई चुनौती पेश करती है। सीरीज में हर कोई खुद को बखूबी दिखाता है।



मालन ने रविचंद्रन अश्विन के भारतीय टीम में नहीं होने पर खुशी जताई। जिसके बाद उन्होंने आगे कहा, "इसलिए नहीं कि वह एक महान गेंदबाज नहीं है, बल्कि इसलिए कि वह एक गंभीर गेंदबाज है। उसे सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक कहा जाता है। मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना बहुत मुश्किल होगा कि वह टीम में क्यों नहीं था। टीम।" जहां भारतीय टीम प्रबंधन ने इस संबंध में कप्तान ने जडेजा और अश्विन के ऊपर जडेजा को चुना। अगर वे सीरीज में आगे होते तो उस फैसले पर बहस नहीं हो सकती। मुझे खुशी है कि अश्विन नहीं खेले।

Related News