टीम इंडिया हाल ही में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज से भिड़ने के लिए त्रिनिदाद पहुंची, जो पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला खेलने वाली है। यह एक सर्वविदित तथ्य है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पूरी दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेट निकायों में से एक है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, बीसीसीआई ने इसके लिए काफी पैसे खर्च किए हैं ताकि पूरी भारतीय टुकड़ी मैनचेस्टर से त्रिनिदाद के लिए उड़ान भर सके। सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कुछ खिलाड़ियों की पत्नियों को एडजस्ट करने के लिए, बीसीसीआई को चार्टर्ड फ्लाइट पर कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतकर शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया मंगलवार को त्रिनिदाद पहुंची।

एक रिपोर्ट के अनुसार “बीसीसीआई ने चार्टर्ड फ्लाइट पर 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए, जो टीम इंडिया को मंगलवार दोपहर मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद और टोबैगो की राजधानी) में रात 11.30 बजे ले गई थी। टीम के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक करने का कारण कोविड-19 नहीं था। एक व्यावसायिक उड़ान में इतने टिकट बुक करना मुश्किल है- भारतीय दल में 16 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य शामिल हैं, जिनमें मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं। खिलाड़ियों की पत्नियां भी हैं जिन्होंने कैरेबियन की यात्रा की है, "

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, "आम तौर पर, एक वाणिज्यिक उड़ान में, यह खर्च लगभग 2 करोड़ रुपये रहा होगा। मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन के लिए एक बिजनेस क्लास टिकट लगभग 2 लाख रुपये होगा। एक चार्टर्ड उड़ान अधिक महंगी है, लेकिन यह एक है तार्किक विकल्प है। अधिकांश शीर्ष फुटबॉल टीमों के पास अब एक चार्टर है।"

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को वनडे लेग के लिए आराम दिया गया है, लेकिन वे टी20ई श्रृंखला के लिए वापस आ जाएंगे।

तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Related News