पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से साल 2022 में ज्यादा रन नहीं निकले है। उन्होंने अब तक के अधिकांश कैलेंडर वर्ष में रनों के लिए संघर्ष किया है, कोहली ने एशिया कप 2022 में श्रीलंका के खिलाफ आउट होने के बाद मंगलवार को अपने टी 20 करियर में एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया।

33 वर्षीय खिलाड़ी मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ चार गेंदें खेलने के बाद शून्य पर आउट हो गए थे। इस साल आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैचों सहित टी20 क्रिकेट में यह चौथी बार हुआ कि कोहली बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट ग।

कोहली के एक कैलेंडर वर्ष में अब तक सबसे अधिक डक्स हैं। इससे पहले वर्ष 2014 में उन्हें तीन डक्स का सामना करना पड़ा था।

इससे पहले, दिल्ली में जन्मे इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ तीन गोल्डन डक झेले थे।

विशेष रूप से, कोहली ने आईपीएल में छह गोल्डन डक दर्ज किए हैं, जिनमें से तीन पिछले 14 वर्षों में आए हैं, लेकिन नवीनतम तीन इस सीजन में आए हैं, दो बार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, और एक बार लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ वे डक आउट हुए।

इस साल की शुरुआत में, खिलाड़ी ने पहला गोल्डन डक मार्को जेनसेन की गेंद पर हासिल किया। उस समय तक, वह पहले से ही रनों के लिए संघर्ष कर रहा था। हालांकि, अगले ही गेम में, उन्हें बैक-टू-बैक गोल्डन डक का सामना करना पड़ा, और चीजें बद से बदतर होती चली गईं।

अपनी पहली गेंद पर डक के बारे में बात करते हुए आरसीबी के पूर्व कप्तान ने आरसीबी के अंदरूनी सूत्र के लिए दानिश सैत के साथ हल्की-फुल्की बातचीत में अपनी भावनाओं का खुलासा किया।

उन्होंने कहा- "पहली गेंद डक। दूसरी (डक) के बाद, मुझे वास्तव में एहसास हुआ कि आपको कैसा फील होता है, बिल्कुल हेल्पलेस। मुझे लगता है कि ये मेरे करियर में कभी नहीं हुआ है। मैंने अब सब कुछ देख लिया है। इतना लंबा समय हो गया है, मैंने इस खेल में सब कुछ देखा है,"

Related News