दोस्तो जैसे ही इंडियन प्रीमियर लीग 2024 खत्म होगा, फैंस का ध्यान आगामी टी-20 विश्व कप पर जाएगा, जो कि इस बार अमेरिका और वेस्ट इंडीज में आयोजित होने वाला है। टी-20 विश्व कप के बाद, टीम इंडिया जुलाई में जिम्बाब्वे और श्रीलंका के दौरे पर जाने के लिए तैयार है, जिससे नए चेहरों को नीली जर्सी पहनने का मौका मिलेगा।

Google

आईपीएल सीज़न की समाप्ति के बाद टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार हो रही है, जिससे प्रत्याशा बढ़ गई है। श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए नए कप्तान और मुख्य कोच की नियुक्ति को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

युवा प्रतिभाओं के महत्व को समझते हुए, चयन समिति कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को टीम से आराम देते हुए श्रीलंका दौरे के लिए टीम में नए सिरे से जोश भरने पर विचार कर रही है।

Google

केएल राहुल कप्तानी की भूमिका के लिए संभावित उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं, जबकि पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण या आशीष नेहरा कोचिंग पद पर कदम रख सकते हैं, जो संभावित रूप से राहुल द्रविड़ की जगह ले सकते हैं।

आईपीएल 2024 सीज़न के उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी, जिनमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, आशुतोष शर्मा और नेहल वढेरा शामिल हैं, राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की दौड़ में हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय संभावित टीम स्क्वाड

Google

केएल राहुल (कप्तान), साईं सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, ईशान किशन, रियान पराग, नेहाल वढ़ेरा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, यूजुवेंद्र चल, मयंक यादव, आवेश खान, खलील अहमद और दीपक चाहर

Related News