टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना तीसरा ग्रुप मैच पर्थ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया में पर्थ के पिच पर गेंद काफी तेज रहती है साथ ही उछाल भी बहुत ज्यादा मिलती है। साउथ अफ्रीका का तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने भारत एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना चाहेगा और ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को जीत के लिए काफी मेहनत करनी होगा।

भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव की संभावना

विपक्षी तेज गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए एक अतिरिक्त बल्लेबाज रखना सही होगा और दीपक हुड्डा या पंत में कोई एक हो सकता है। भारतीय टीम ने शुरुआती दोनों मैचों में कोई बदलाव नहीं किया था लेकिन इस मैच में बदलाव करना चाहिए। भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या के तौर पर चार तेज गेंदबाज हैं। इस पिच पर एक ही स्पिनर रखना सही होगा।

अब देखना यह है कि भारतीय टीम प्रबंधन जीती हुई टीम में कोई बदलाव करेगी या नहीं। दक्षिण अफ्रीकी टीम में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाज डिकाक, रोसोयु और मिलर हैं जो स्पिनर अक्षर पटेल को सहजता से खेल सकते हैं। अक्षर का बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने इकोनमी रेट नौ रन प्रति ओवर के करीब है। अक्षर की जगह एक अतिरिक्त बल्लेबाज अंतिम एकादश में रखा जा सकता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान) विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल/दीपक हु्ड्डा/रिषभ पंत, आर अश्विन, मो. शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

Related News