चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। पुजारा और रहाणे ने अब जोहान्सबर्ग टेस्ट में अर्धशतक के साथ तीसरे टेस्ट में चयन के लिए अपनी बोली मजबूत कर ली है। इन अनुभवी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के बाद भी टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

कप्तान डीन एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए नाबाद 96 रन बनाकर जीत में काफी योगदान दिया है. अफ्रीकी टीम की जीत के बाद तीन मैचों की सीरीज बेहद रोमांचक हो सकती है. तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का कहना है कि पुजारा और रहाणे टीम प्रबंधन के भरोसे पर खरे उतरे।

युवा प्रतिभाओं से उत्साहित होना आसान है, मगर टीम को अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर तब तक भरोसा करते रहना चाहिए, जब तक कि वे बुरी तरह आउट नहीं हो जाते। गावस्कर ने केएल राहुल की कप्तानी पर भी सवाल उठाए हैं.

गावस्कर अभिनय कप्तान केएल राहुल के मैदान पर सेट करने के तरीके से नाराज नजर आए. उन्होंने भारतीय क्षेत्ररक्षण की भी आलोचना की। गावस्कर ने कहा, 'मुझे लगता है कि पारी की शुरुआत में डीन एल्गर को सिंगल देना उनके लिए चीजें आसान कर रहा था। भारतीय फील्डिंग थोड़ी बेहतर हो सकती थी। मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया मैच हारी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीता है।

Related News