टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत व्यक्तिगत स्तर पर अपने प्रदर्शन के साथ संदेह के घेरे में हैं। मेन इन ब्लू को पांच मैचों की टी 20 आई श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से पहले दो हार का सामना करना पड़ा था।

प्रोटियाज के खिलाफ तीन मैचों में सिर्फ 40 रन बनाने के बाद, पंत का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है, यही वजह है कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को लगता है कि केएल राहुल के कमर की चोट से उबरने के बाद भारतीय प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह खतरे में पड़ सकती है।

कर्नाटक के बल्लेबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का नेतृत्व करना था, विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया था, हालांकि, राहुल की कमर की चोट ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर कर दिया, और रिपोर्टों के अनुसार, वह भारत के इंग्लैंड दौरे में भाग नहीं लेंगे।

जाफर को लगता है कि एक बार केएल राहुल पूरी तरह से फिट हो गए, तो पंत की प्लेइंग इलेवन में जगह खतरे में पड़ सकती है, दिनेश कार्तिक भी समीकरण में हैं, क्योंकि पंत लगातार स्कोर करने में नाकाम रहे हैं।

जाफर ने ESPNcricinfo को बताया "हमारे पास केएल राहुल है, एक बार जब वह वापस आ जाएगा, तो वह साइड में चला जाएगा, वह एक विकेटकीपर भी है। अगर दिनेश कार्तिक का खेलना निश्चित है, तो फिर से, वह एक विकेटकीपर है। इसलिए, मुझे यकीन नहीं है, के साथ जिस तरह से ऋषभ पंत ने हाल ही में खेला है, मैं उसे निश्चित ना कहूंगा।"

उन्होंने जारी रखा, "मुझे लगता है कि उन्हें अभी भी रन बनाने और लगातार स्कोर करने की जरूरत है। उन्होंने आईपीएल में ऐसा नहीं किया है, उन्होंने कई टी 20 आई में ऐसा नहीं किया है और मैंने कई बार ऐसा कहा है।"


पंजाब किंग्स (PBKS) के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने यह भी कहा, "जिस तरह से उसने टेस्ट क्रिकेट में खेला है, जिस तरह से उसने कुछ एकदिवसीय पारियों में भी खेला है, उसने T20I में नहीं किया है। मैं ऋषभ पंत को ना कहूंगा। मेरे लिए ये निश्चित है।"

ऋषभ पंत के पास एक मिश्रित आईपीएल 2022 भी था, जिसमें दिल्ली कैपिटल (डीसी) के कप्तान पूरे सत्र में अपने पक्ष के लिए एक भी अर्धशतक बनाने में विफल रहे, उन्होंने 14 मैचों में 340 रन बनाए, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 44 था।

Related News