विश्वकप 2019 अब अपने अंतिम पड़ाव में हैं। टूर्नामेंट को उसके चार सेमीफाइनलिस्ट मिल गये हैं। भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में है।सभी टीमें फाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। टूर्नामेंट की बात करे तो इस रेस में टीम इंडिया काफी आगे है। लीग स्टेज में टीम 15 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही। वहीं, गेंदबाजों ने भी भारत को लीग स्टेज में कई मैच जिताए हैं, तो आइये, एक नजर डालते हैं उन 3 गेंदबाजों पर जो भारत को फाइनल की टिकट दिलाने में अहम रोल अदा कर सकते हैं।

1) जसप्रीत बुमराह : इस लिस्ट में सबसे पहला नाम जसप्रीत बुमराह का ही रहेगा. भारतीय गेंदबाजी की बुमराह मजबूती हैं। आठ मुकाबलों में बुमराह ने 17 विकेट हासिल किये हैं। इस टूर्नामेंट में कई मौकों पर बुमराह ने भारत को विकेट दिलाकर मैच में वापसी कराई है।

2) भुवनेश्वर कुमार: खराब फिटनेस और फॉर्म की वजह से भुवनेश्वर कुमार जूझ रहे हैं। इसके बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ भुवी के कंधे पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी। भुवी के बिना भारत की डेथ ओवरों में गेंदबाजी काफी ढीली पड़ जाती है.


3) कुलदीप यादव : कुलदीप की गेंद को खेलने में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशानी हो रही थी। ऐसे में सेमीफाइनल में अगर कुलदीप को कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं। तो वह इस मैच में अपनी फिरकी से कमाल कर सकते हैं।

Related News