भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज माउंट माउनगनुई में खेला जा रहा है। सीरीज का पहले मैच में टॉस भी नहीं हो सका। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेंगी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा है।

न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा
192 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने बेहद खराब शुरुआत की है। विस्फोटक फिन एलेन खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं। भुवनेश्वर कुमार ने मैच की दूसरी गेंद पर उन्हें अर्शदीप सिंह के हाथों कैच आउट कराया। अब केन विलियम्सन और डेवोन कॉन्वे क्रीज पर हैं। एक ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर एक विकेट पर एक रन है।

न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य
भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। 36 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा, जब ऋषभ पंत 13 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन ने तेजी से रन बनाकर भारत का स्कोर 50 के पार पहुंचाया, लेकिन वह भी 31 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में बारिश की वजह से 27 मिनट के खेल का नुकसान हुआ, लेकिन ओवरों की संख्या में कोई कटौती नहीं की गई है।

Related News