मैच शुरू होने के कारण इंग्लैंड में बारिश के कारण टॉस होना भी मुश्किल है। नतीजतन, भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच भी बारिश के टॉस के बिना टॉस हुआ। विश्व कप 2019 में कुल 45 लीग मैच खेले जाएंगे। जिनमें से 4 बारिश में धुल गए थे। इन 4 मुकाबलों में से 3 में टॉस भी नहीं हुआ था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में 18 वें मैच को रद्द करने के बाद, दोनों टीमों को एक-अंकों के स्कोर से सम्मानित किया गया।

ताजा बिंदु तालिका
कॉपीराइट धारक: रनभूमि (लोगो हट देना)
ट्रेंट ब्रिज में 18 वें मैच के रद्द होने के बाद, भारत और न्यूजीलैंड को आखिरकार एक छोर से सम्मानित किया गया। एक अंक प्राप्त करने के बाद, भारत 5 अंकों के साथ तीसरे और न्यूजीलैंड 7 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। भारत को तीसरा स्थान मिलने के बाद इंग्लैंड एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गया।


टॉप -10 बल्लेबाज
कॉपीराइट धारक: रनभूमि (लोगो हट देना)
18 वें मैच के बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टॉप -10 बल्लेबाजों की सूची में नंबर 1 बने हुए हैं। उन्होंने 3 मैचों की 3 पारियों में 260 रन बनाए। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के 255 रन हैं। जेसन रॉय ने 215 रन और तीसरे और आरोन फिंच ने चौथे नंबर पर 190 रन बनाए। सूची में एकमात्र भारतीय बल्लेबाज, रोहित शर्मा 179 रन के साथ छठे स्थान पर हैं।

टॉप -10 गेंदबाज
कॉपीराइट धारक: रनभूमि (लोगो हट देना)
टॉप -10 गेंदबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 वें मैच में पांच विकेट लेने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर 10 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस और मिशेल स्टार्क क्रमशः 9-9 विकेट लेकर दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद लोकी फर्ग्यूसन 8 और मैट हेनरी 7 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं। भारत की तरफ से युवी इस सूची में 6 विकेट के साथ छठे स्थान पर रहे हैं।

Related News