भारत तथा न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप के समापन के बाद तीन दिवसीय टी20I सीरीज खेलेंगे। वेलिंगटन में शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच पहला टी20I मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, उप कप्तान केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी के बिना उतरेगी। सीनियर प्लेयर की गैर मौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में हार्दिक पंड्या भारतीय कप्तान के रूप में अपनी चौथी जीत हासिल करने की उम्मीद करेंगे। 28 वर्षीय ने पहले आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी की थी, जहां उन्होंने दोनों मैच जीते और फिर अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के अंतिम टी20I में उन्हें फिर से कप्तानी करने का मौका मिला था।


बारिश होने की संभावना
वेलिंगटन स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है। दोनों टीमों के पास कई सुपरस्टार खिलाड़ी हैं। जो मैदान में दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे, लेकिन संभावना है कि उन्हें प्रदर्शन करने का मौका भी न मिले। क्योंकि बारिश से खेल खराब होने की बहुत अधिक संभावना है।

शाम को 60 प्रतिशत बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार वेलिंगटन में शुक्रवार को मैच के दिन भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। न्यूजीलैंड की वेदरवॉच के अनुसार, सुबह बारिश की 98% संभावना है, जो दोपहर तक 73% और शाम तक 60% तक कम हो जाएगी। पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय लोकल समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होने वाला है। (भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे) और उस समय शहर में बारिश की 54% संभावना है।

वहीं तापमान 15 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है, ऐसे में अगर मैच होता है तो उस स्थिति में काफी ठंड होगी। जहां तक ​​वेलिंगटन के विकेट का सवाल है, यहां बल्लेबाजी करना बहुत आसान है। यहां काफी रन बनने की उम्मीद है।

Related News