भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी शेष तीन मैचों से बाहर होने की अफवाह है। सिडनी टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान जडेजा के पैर में चोट लग गई थी, जिसने उन्हें ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर कर दिया था।

भारत लौटने के बाद, उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) भेजा गया। सीरीज के अंतिम दिनों में जडेजा के फिट होने की उम्मीद थी लेकिन अब खबर आ रही है कि वह ठीक होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के खिलाफ जडेजा का टेस्ट लगभग असंभव होगा, जब चेन्नई में होने वाला दूसरा टेस्ट भारतीय टीम के लिए फिर से शुरू किया जा सकता है।

शुक्रवार तक यह तय हो जाएगा कि शाहबाज नदीम प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे या नहीं। ऐसे समय में, संभावना है कि अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। अक्षर पटेल अगले मैच के लिए फिट हैं जो शाहबाज नदीम की जगह ले सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि भारत पहला टेस्ट हार गया। अक्षर पटेल के घुटने में सामान्य दर्द था और उन्होंने बल्लेबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है, बीसीसीआई के सूत्रों ने बुधवार को पीटीआई को बताया। वह अगले कुछ दिनों में गेंदबाजी भी शुरू करेंगे।

Related News