भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद, इंग्लैंड की टीम अब टी 20 सीरीज में मुकाबला करने के लिए तैयार है। दोनों टीमें आईसीसी रैंकिंग में पहले दो स्थानों पर हैं। जाहिर है, इन दोनों टीमों में एक से अधिक टी 20 प्रारूप खिलाड़ी हैं। इस सीरीज के काफी रोमांचक होने की उम्मीद है और क्रिकेट जगत की नजरें इस पर होंगी। इस मामले में, यह कहना आसान नहीं है कि किस टीम का सबसे भारी वजन है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटू पनेसर ने निश्चित रूप से इस मामले में अपना आकलन दिया है और उनके अनुसार, इंग्लैंड की टीम इस बार टेस्ट श्रृंखला के स्कोर का निपटान करेगी।

इसके लिए मुख्य कारण, पनेसर के अनुसार, इंग्लैंड का शीर्ष क्रम है, जो भारत से अधिक मजबूत है। साथ ही, पनेसर ने बताया कि कौन सा भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के रास्ते में आ सकता है। 5 टी 20 मैचों की श्रृंखला शुक्रवार, 12 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो रही है। सीरीज के सभी पांच मैच इसी मैदान पर खेले जाएंगे। दोनों टीमों के पास बल्लेबाजी में कुछ मजबूत खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के पास रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान है, जबकि भारत के पास नंबर 3 केएल राहुल है। इनके अलावा इंग्लैंड में जॉस बटलर, इयोन मोर्गन जैसे दिग्गज हैं, तो भारत में भी विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े बल्लेबाज हैं।

तो कौन सी टीम मजबूत है? इस सवाल के जवाब में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर पनेसर का कहना है कि उनके देश की टीम का वजन भारी है। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार में, पनेसर ने श्रृंखला के बारे में बात की। पनेसर ने कहा, “इंग्लैंड नंबर एक टीम है। सबसे अच्छी बात यह है कि टीम के आधे से अधिक खिलाड़ी आईपीएल में खेल चुके हैं, इसलिए वे स्थिति से अवगत हैं। इंग्लैंड इस श्रृंखला को जीतने के प्रबल दावेदार हैं। ” वहीं, पनेसर ने कहा कि यह श्रृंखला इंग्लिश बल्लेबाजों और भारतीय स्पिनरों के बीच टकराव होगी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के शीर्ष 6 बल्लेबाज भारत से ज्यादा मजबूत हैं। पनेसर ने कहा, “इंग्लैंड के शीर्ष 6 बल्लेबाज भारत से मैच छीन सकते हैं।

INDIA vs ENGLAND test match: How to watch test match live online for free  on Disney+ Hotstar, JioTV app

इंग्लैंड का टॉप -6 भारत के टॉप -6 से ज्यादा मजबूत है। उनके पास डेविड मलान, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर और जॉनी बेयरस्टो हैं। " हालांकि, पनेसर ने यह भी कहा कि इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल होंगे और वह भारत के लिए मैच भी जीत सकते हैं। पनेसर ने कहा, “लेग स्पिनर चहल भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण होंगे। वह एक स्मार्ट गेंदबाज है और काफी विविधता रखता है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोक सकता है। उसके 4 ओवर निर्णायक होंगे। अगर भारत को टी 20 सीरीज जीतनी है, तो चहल को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। '

Related News