स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बॉल टेम्परिंग मामले में बैन झेल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक बयान दिया हैं, जिसमें उन्होंने कहा हैं कि वे आईपीएल के जरिये वनडे विश्वकप के लिए लय में लौटने का प्रयास करेंगे। स्मिथ ने उम्मीद जताई कि वे आईपीएल में अच्छा प्रदर्श करेंगे ताकि विश्वकप टीम में शामिल होने के लिए अपनी दावेदारी ठोक सके। गौरतलब हैं कि स्मिथ के साथ उनके साथी डेविड वॉर्नर भी प्रतिबंध झेल रहे हैं।

एक साल का प्रतिबन्ध झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर आईपीएल से पहले सजामुक्त हो जाएंगे और आईपीएल में अपने बल्ले से धमाल मचाने के लिए तैयार होंगे। स्मिथ ने कहा, मौजूदा समय में खेले जा रहे वनडे मुकाबले टी 20 का ही एक बड़ा प्रारूप बन गए हैं। इसलिए मेरा मानना हैं कि आईपीएल (टी 20) के जरिये मुझे विश्वकप की तैयारी करने का अच्छा विकल्प मिलेगा। स्मिथ ने कहा कि आईपीएल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट में से एक है।

29 वर्षीय स्टीव स्मिथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्‍स की तरफ से खेलते हैं। गेंद से छेड़छाड़ के मामले के कारण उन्होंने रॉयल्स की कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन वह फ्रेंचाइजी का हिस्सा अब भी बने हुए हैं। स्मिथ ने विश्वकप से पहले बांग्लादेश लीग, पाकिस्तान लीग और आईपीएल के जरिये अपनी फॉर्म में लौटने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि यदि इन लीग में मुझे खेलने का मौका मिलता हैं तो मेरे लिए यह विश्वकप की पर्याप्त तैयारी होगी।

Related News