भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए वर्तमान समय अच्छा नहीं है। वह इस समय अपने करियर के सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। कभी भारत की हर मुश्किल में मदद करने वाले अजिंक्य रहाणे अब बड़ी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो रहाणे के जल्द ही डच टीम से बाहर होने की संभावना है। और उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका मिल सकता है. नए खिलाड़ी के टीम के उपकप्तान बनने की उम्मीद है। कौन तीन खिलाड़ी रहने के बजाय टीम का उपकप्तान बन सकता है।

रोहित शर्मा

सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को अब टेस्ट टीम में भी यही करना होगा। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित ने कई बार टीम का नेतृत्व किया है और उस मौके पर काफी कुछ हासिल किया है। कई दिग्गज और लोग यह भी मानते हैं कि विराट की जगह रोहित को टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. अपनी टीम मुंबई इंडियंस को आईपीएल में पांच बार जीत दिलाने वाले रोहित जल्द ही भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान बन सकते हैं।

केएल राहुल

केएल राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम में हर नंबर पर बल्लेबाजी की है और हर बार सफल रहे हैं। चाहे सीमित ओवरों का क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट, राहुल ने हमेशा अपना काम बखूबी किया है। राहुल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने डेढ़ शतक लगाया है। आईपीएल में भी राहुल पिछले कुछ सालों से किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में रोहित के बाद एक और दावेदार है जो उपकप्तान बन सकता है।

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विजेता ऋषभ पंत ने कुछ ही सालों में टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. दिग्गजों का यह भी मानना ​​है कि पंत आने वाले सालों में बतौर विकेटकीपर कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। पंत का बल्ला घर और बाहर बहुत कुछ कहता है। इसके अलावा उन्होंने इस साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की है और उनकी टीम अंकतालिका में शीर्ष पर है। मौका मिले तो ऋषभ पंत भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी भी कर सकते हैं।

Related News