IND vs ENG 3rd Test: लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बावजूद कप्तान विराट कोहली के लिए एक खतरनाक खबर है. लॉर्ड्स टेस्ट में विराट पहली पारी में 42 और दूसरी पारी में केवल 20 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ी संख्या में अंक गंवाए हैं, जबकि रोहित शर्मा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग हासिल की है। विराट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं, लेकिन फिसलकर 776 पर आ गए हैं। वहीं रोहित की टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 773 है और इसके साथ ही उनके और विराट के बीच अब केवल 3 अंक का अंतर है।

रोहित टेस्ट रैंकिंग में दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज हैं। भारत अपना तीसरा टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ 25 अगस्त से लीड्स में खेलेगा। और अगर रोहित इस मैच में 50 से ज्यादा रन बनाते हैं और कोहली फ्लॉप रहते हैं तो आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर हो सकता है। टेस्ट रैंकिंग में पहली बार रोहित कोहली जैसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को पछाड़ सकते हैं। रोहित शर्मा ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 773 अंक बनाए हैं। साथ ही अगर रोहित ऐसा करते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में उनकी तकनीक पर लगे दाग हमेशा के लिए धुल जाएंगे, क्योंकि ज्यादातर क्रिकेट दिग्गजों का मानना ​​है कि रोहित टेस्ट बल्लेबाज नहीं बल्कि वनडे, टी20 बल्लेबाज ही हैं।

इतना ही नहीं टीम इंडिया के वनडे और टी20 के उपकप्तान रोहित भी टेस्ट टीम की कप्तानी के दावेदार हो सकते हैं। वनडे क्रिकेट में विराट की तुलना अक्सर रोहित से की जाती है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल जीता है।

इस बीच, लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 180 रन ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज केन विलियमसन के करीब ले गए हैं। रूट की रेटिंग 893 है, जो कीवी कप्तान विलियमसन से सिर्फ आठ कम है। विलियमसन के 901 अंक हैं। 29 वर्षीय राहुल 2017 में अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर थे। और अब लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 127 रन बनाने के बाद अब वह 37वें स्थान पर हैं.

Related News