IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में विराटसेन ने लॉर्ड्स ग्राउंड पर पूर्व को हराया और रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान ब्रिटिश टीम को 151 रन से हरा दिया. टीम के लिए तेज गेंदबाजों ने पूरे मैच में आक्रामक गेंदबाजी की और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। दूसरे टेस्ट में 27 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दोनों पारियों में अधिकतम आठ विकेट लिए। इसके अलावा इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी से दर्शकों को प्रभावित किया। हालाँकि, लॉर्ड्स टेस्ट में की गई गलतियों को भारतीय टीम द्वारा सुधारने की आवश्यकता है क्योंकि ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला हार होगी।

कप्तान विराट कोहली की फॉर्म

लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी रनों के लिए जूझ रहे हैं। कोहली ने दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। पहली पारी में 103 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने तीन चौकों की मदद से 42 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 42 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में वे केवल 20 रन ही बना सके. ऐसे में कप्तान कोहली की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय रही है।

मध्य प्लेट का संघर्ष

भारत के लिए अब तक दोनों टेस्ट में सलामी बल्लेबाजों ने संयमित शुरुआत की है, लेकिन मध्यक्रम की नाकामी के कारण भारतीय टीम बड़े लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी को छोड़ दें तो चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान रहाणे की फॉर्म पिछले कई मैचों से चिंता का विषय रही है. साथ ही ऋषभ पंतला इंग्लैंड में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

रूट की फॉर्म है टीम इंडिया के लिए सिरदर्द

श्रीलंका दौरे के बाद से विपक्षी कप्तान जो रूट अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। इंग्लैंड के अन्य बल्लेबाजों को भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे घुटने टेकते हुए देखा गया, जबकि रूट ने मैदान पर जमकर बल्लेबाजी की। स्थिति यह है कि भारतीय गेंदबाजों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें रोकने में नाकाम रहे। ऐसे में तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को रूट के खिलाफ कुछ अहम रणनीति बनानी होगी ताकि वह जल्द से जल्द पवेलियन पहुंच सके.

Related News