भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने के बाद शुक्रवार से टी 20 सीरीज में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड की टीम एक बार फिर आमने सामने है। मैदान भी वही है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। भारत की तरह, इंग्लैंड की टीम भी इस प्रारूप में बहुत मजबूत है। उनके 5-6 खिलाड़ी बहुत खतरनाक हैं और मैच का नक्शा अपने दम पर बदल देते हैं। भारत को इन खिलाड़ियों के साथ विशेष रूप से सावधान रहना होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 सीरीज़ है। इस वर्ष भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप की तैयारी में भी यह श्रृंखला बहुत महत्वपूर्ण है।

जोफ्रा आर्चर: हर पिच पर प्रभावी
25 वर्षीय जोफ्रा आर्चर उन कुछ क्रिकेटरों में से एक हैं जिनके पास तेज गेंदबाजी का हर हथियार है।सटीकता के कारण पिचों पर बल्लेबाजी भी प्रभावी है। वे ऑर्डर में सबसे नीचे 25-30 रन बनाने में सक्षम हैं।

जोस बटलर: आईपीएल का शानदार अनुभव
जोस बटलर विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इसी के साथ वे एक शानदार बल्लेबाज भी हैं। वे शीर्ष क्रम और मध्य क्रम में खेल सकते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के बाद भारत में अपने करियर में सबसे अधिक मैच खेले हैं। राजस्थान रॉयल्स के पास आईपीएल में बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ हैं। उनका यह अनुभव भारत के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में भी उपयोगी साबित होगा।

बेन स्टोक्स: दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंडर
पूरी दुनिया जानती है कि बेन स्टोक्स वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। उन्होंने आईसीसी विश्व कप से लेकर एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को जीत लिया है। स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी छाप नहीं छोड़ सके लेकिन अब टी 20 और टेस्ट प्रारूप में जमीन-आसमान का अंतर है। आईपीएल में 100 से ज्यादा मैच खेल चुके बेन टी 20 सीरीज में खतरनाक साबित हो सकते हैं।


डेविड मलान: 19 मैचों में 10 बार 50+ स्कोर किया गया
33 वर्षीय डेविड मलान दुनिया के उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 50 से अधिक रन बना रहे हैं। उन्हें पिच पर जमकर खेलने और तूफानी शॉट लगाने की विशेषज्ञता है। मलान ने केवल 19 टी 20 मैच खेले हैं और 10 बार 50 रन का आंकड़ा पार किया है। इसमें एक शतक भी शामिल है।

Related News