भारतीय टीम टेस्ट सीरीज फतह करने के बाद शुक्रवार से टी20 सीरीज में अपने अभियान की शुरुआत करेगी,एक बार फिर उसके सामने इंग्लैंड की टीम है, भारत की तरह इंग्लैंड की टीम भी इस फॉर्मेट में बेहद मजबूत है, उसके 5-6 खिलाड़ी तो बेहद खतरनाक हैं, चलिए जानते है उन खिलाड़ी के बारे में....

जॉस बटलर:
जॉस बटलर ( विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. विस्फोटक बैटिंग करते हैं. टॉपऑर्डर और मिडिलऑर्डर में खेल सकते हैं, उन्होंने अपने करियर में सबसे अधिक मैच इंग्लैंड के बाद भारत में ही खेले हैं. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग के मजबूत स्तंभ हैं, उनका यह अनुभव भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी काम आने वाला है।

बेन स्टोक्स
पूरी दुनिया जानती है कि बेन स्टोक्स इस समय दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर हैं, वे इंग्लैंड को आईसीसी वर्ल्ड कप से लेकर एशेज सीरीज तक जिता चुके हैं। अब टी20 और टेस्ट फॉर्मेट में जमीन-आसमान का फर्क है, आईपीएल में 100 से अधिक मैच खेल चुके बेन टी20 सीरीज में खतरनाक साबित हो सकते हैं।

डेविड मलान:
33 साल के डेविड मलान दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टी20 इंटरनेशनल मैचों में 50 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं, उनमें पिच पर जमकर खेलने और तूफानी शॉट लगाने में महारत है।

मोइन खान:
ऑलराउंडर मोइन खान इंग्लैंड को वह जरूरी संतुलन देते हैं, जो भारतीय पिचों पर किसी भी टीम को जरूरी है, 33 साल के मोइन ऑफ स्पिन गेंदबाजी से अपनी टीम को बॉलिंग में अतिरिक्त विकल्प देते हैं। इसके अलावा वे लॉन्ग हैंडल यूज कर सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर:
25 साल के जोफ्रा आर्चर उन गिनेचुने क्रिकेटरों में से एक हैं, जिनके पास तेज गेंदबाजी का हर हथियार है, पुरानी गेंद से भी घातक हैं,उनकी बैटिंग भी असरदार है, वे निचलेक्रम पर तेजी से 25-30 रन बनाने में सक्षम हैं।

Related News