बता दें कि इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। मंगलवार को नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से शिकस्त देते हुए सीरीज पर 2-0 से बढ़त बना ली।
बेहद रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। लेकिन इस महत्वपूर्ण ओवर में 2 विकेट लेकर युवा ऑलराउंडर विजय शंकर ने दुनिया भर में अपना नगाड़ा बाजा दिया।

बता दें कि टीम इंडिया के विजय शंकर ने अपनी पहली गेंद पर स्टोइनिस को आउट कर दिया। इसके बाद जंपा को बोल्ड कर भारत की जीत पक्की कर दी। नागपुर से विजय शंकर ने टीम इंडिया के लिए 5 वन-डे मैच खेले थे, लेकिन उनके बॉलिंग आंकड़े कुछ खास नहीं थे। मतलब अब तक उनके खाते में कोई विकेट भी नहीं आया था। हां, टीम में उनकी पहचान मीडियम पेसर की जरूर बनी। चूंकि विजय शंकर का बॉलिंग रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा, इसलिए क्रिकेट फैन्स उन पर यह भरोसा नहीं कर सके कि वह टीम इंडिया को जीत दिला पाएंगे।


विजय शंकर ने ऑस्ट्रेलिया ​के खिलाफ दूसरे वनडे में उस वक्त 46 रनों की उम्दा पारी खेली जब टीम इंडिया काफी दबाव में थी। हांलाकि विजय शंकर रन आउट हो गए। विजय शंकर जब बैटिंग करने आए थे, तब भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर महज 75 रन था।

गौरतलब है कि विजय शंकर ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 81 रन की अहम पारी खेली। विजय शंकर ने 46 रनों के निजी स्कोर में 1 छक्का और 5 चौके भी जड़े।
बता दें कि विश्व कप 2019 के लिए चयनकर्ता जिन युवा खिलाड़ियों पर दांव आजमा रहे हैं, उनमें से एक हैं विजय शंकर। अगर इस ऑलराउंडर ने अपना प्रदर्शन बरकरार रखा तो टीम में चयनित होने की संभावना प्रबल है।

Related News