भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा टी-20 सीरीज के साथ शुरू होने जा रहा है जिसका पहला मैच आज ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच से पहले बीसीसीआई ने इस मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जहाँ टीम की कप्तानी एक बार फिर कोहली के हाथ में होगी वहीं रोहित शर्मा एक बार फिर उपकप्तानी का जिम्मा संभालेंगे।

टी-20 टीम से महेंद्र सिंह धोनी को बाहर करने के बाद दिनेश कार्तिक के टीम में होने के बावजूद इस मैच में विकेटकीपिंग करने के लिए रिषभ पंत को चुना गया है वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में आराम मिलने के बाद जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है वहीं मनीष पांडे को इस टीम में जगह नहीं मिली है। लिस्ट में यजुवेंद्र चहल का नाम 12वें खिलाडी के रूप में है जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि उन्हें इस मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है।

बता दें कि अपने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

पहले मैच के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम -

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल

Related News