टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है, रोहित शर्मा की अगुआई में ग्रुप चरण में लगातार तीन जीत के साथ सुपर 8 में जगह पक्की की। 15 जून को कनाडा के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप चरण के मैच के लिए तैयार होने के साथ ही, टीम टूर्नामेंट में और सफलता के लिए तैयार है।

Google

टी20 विश्व कप से परे, भारत का कार्यक्रम द्विपक्षीय श्रृंखलाओं से भरा हुआ है, जिसमें 5 मैचों की महत्वपूर्ण टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा प्रमुख है। नवंबर 2024 में होने वाली आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम की अगुआई कौन करेगा, इस बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।

Google

अगर हम रिपोर्टस की बात करें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रचार पोस्टरों से पता चलता है कि रोहित शर्मा इस महत्वपूर्ण श्रृंखला की कमान संभाल सकते हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 22 नवंबर, 2024 से 3 जनवरी, 2025 तक चलने वाली 5 मैचों की कठिन टेस्ट सीरीज़ शामिल है, जिसके लिए भारतीय टीम दो महीने से अधिक समय तक ऑस्ट्रेलिया में रहेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) एक अनुभवी कप्तान को प्राथमिकता दे सकता है, जिससे रोहित शर्मा एक आकर्षक विकल्प बन सकते हैं।

Google

रोहित शर्मा, जो अपनी रणनीतिक सूझबूझ और नेतृत्व कौशल के लिए प्रसिद्ध हैं, ने पहले 16 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें 10 जीत, 4 हार और 2 ड्रॉ के साथ उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और उससे आगे की चुनौतियों के माध्यम से भारत का नेतृत्व करने के लिए तार्किक उम्मीदवार बन गए हैं।

रोहित शर्मा की संभावना के साथ, भारतीय क्रिकेट प्रेमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बेहद प्रतिस्पर्धी श्रृंखला का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) चक्र में एक महत्वपूर्ण चरण को चिह्नित करेगा।

Related News