टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज करके अपनी प्रतिष्ठा को बरकरार रखा। भारतीय टीम ने कंगारुओं को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से रौंदकर इतिहास भी अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ऑस्ट्रलिया में अब 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है, जिसका पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच के साथ ही विश्व कप अभियान की तैयारी भी शुरू करनी चाहेगी।

इस वनडे सीरीज के लिए सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और रोहित शर्मा खेलते नजर आएंगे, नंबर-3 पर टीम के कप्तान विराट कोहली खेलते हुए दिखेंगे और वहीं नंबर-4 की जिम्मेदारी इस सीरीज में अम्बाती रायडू को फिर से दी जा सकती है।

विश्वकप को ध्यान में रखकर कप्तान विराट कोहली ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या को इस सीरीज में नंबर-5 का कमान सौंप सकते है। एमएस धोनी नंबर-6 पर और केदार जाधव को नंबर-7 पर मौका मिलने का पूरा उम्मीद है। इस वनडे सीरीज में रविंद्र जडेजा नंबर- 8 पर मजबूत भूमिका निभा सकते हैं और वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नंबर-9 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं और वहीं उनके बाद क्रमशः जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव का शामिल होना तय माना जा रहा है।

Related News