न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत को बड़ा झटका लगा है. इसलिए मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम में बेचैनी का माहौल था.
आख़िर क्या हुआ था, देखिए...

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन बिना विकेट खोए शतक जड़ दिया, जिससे भारतीय टीम तीसरे दिन की शुरुआत में ही परेशान हो गई। लेकिन साथ ही मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम को एक और झटका लगा। भारत के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की गर्दन में चोट लग गई। घायलों को गंभीर बताया गया है। इसलिए साहा तीसरे दिन विकेट नहीं ले पाएंगे। इसलिए रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत को इस बार मैदान पर आना पड़ा। ऋषभ पंत ने इस सीरीज के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है। इसलिए साहा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई। लेकिन साहा फिलहाल टीम से बाहर हैं। तीसरे दिन जब साहा मैदान पर नहीं आए तो फैंस हैरान रह गए. लेकिन तब बीसीसीआई ने एक अपडेट दिया और प्रशंसक जानकारी को समझ सके। साहा की चोटों का इलाज किया जा रहा है। लेकिन वह मैदान पर उतर पाएंगे या नहीं,


तीसरे दिन आर. ने भारत को पहली जीत दिलाई। अश्विन। तीसरे दिन अश्विन ने भारतकरवी की गेंद पर न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग को कैच देकर भारत को पहली जीत दिलाई. यंग ने 15 चौकों में 89 रन बनाए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन की समाप्ति तक न्यूजीलैंड ने नाबाद 129 रन बनाए थे। ऐसे में तीसरे दिन का खेल निर्णायक होने वाला था। इस बार अश्विन ने भारत को पहली जीत दिलाई. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं। भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा केन से है। सभी की निगाह इस बात पर होगी कि न्यूजीलैंड की टीम इस पारी में कितने रन बनाती है और क्या भारतीय टीम पहली पारी में बढ़त बनाने में कामयाब होती है।

Related News