ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 236 रन का स्कोर खड़ा किया है। भारत को जीत के लिए 237 रन चाहिए। ऑस्ट्रेलिया का यह स्कोर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं को हावी नहीं होने दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 50 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन की पारी खेली। जबकि जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2—2 विकेट चटकाए और केदार जाधव ने भी अपनी झोली में 1 विकेट डाले। भारतीय टीम की तरफ से मोहम्मद शमी 10 ओवर में 44 रन, जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 60 रन तथा कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 46 रन दिए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद कम स्कोर पर ही सिमट सकती थी, लेकिन सातवें विकेट के लिए एलेक्स कैरी और कोल्टर नाइल ने मिलकर 62 रन की साझेदारी करके स्कोर को 236 रन तक पहुंचा दिया। एलेक्स कैरी ने नाबाद 36 रन तथा कोल्टर नाइल ने नाबाद 28 रनों की पारी खेली। हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 रन की शानदार साझेदारी की।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया
आरोन फिंच (कप्तान) उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एस्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, एडम जंपास जेसन बेहरनडॉर्फ

Related News