ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए, भारतीय टीम को निश्चित रूप से उनके बल्लेबाजी क्रम में समस्या होगी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि कोहली तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे, कौन उनकी जगह लेगा और कौन भारतीय टीम के लिए ओपन करेगा।

कोहली ऑस्ट्रेलिया में केवल एक टेस्ट खेलेंगे। इसलिए, कोहली अगले तीन टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उस समय, अजिंक्य रहाणे टीम का नेतृत्व कर सकते थे, लेकिन भारतीय टीम को इसका जवाब तलाशना होगा कि कोहली किस खिलाड़ी की जगह लेंगे।

पोंटिंग ने कहा, "कोहली तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे, इसलिए भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे पर जा सकती है। इससे अजिंक्य पर अधिक दबाव पड़ेगा। यह भी एक बड़ा सवाल होगा कि कोहली को चौथे नंबर पर किस बल्लेबाज को मौका दिया जाए," पोंटिंग ने कहा। "अभी, भारतीय टीम को ठीक से पता नहीं है कि दोनों सलामी बल्लेबाज़ कौन होंगे। इसलिए, टेस्ट सीरीज़ में भारतीय टीम के लिए बहुत सारी समस्याएं होंगी। यदि वे इन समस्याओं को हल नहीं करते हैं, तो सब कुछ मुश्किल हो सकता है।"

उन्होंने कहा, "इस समय, भारतीय टीम के पास बहुत सारी समस्याएं हैं। बल्लेबाजी उनके लिए एक बड़ी समस्या है। लेकिन साथ ही उन्हें गेंदबाजी में भी कुछ समस्याओं को हल करना होगा।" दो तेज गेंदबाज टीम में हैं। अगर इशांत शर्मा फिट हैं, तो उन्हें यह तय करना होगा कि उन्हें उमेश यादव को खेलने का मौका दिया जाए। भारतीय टीम में नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे युवा तेज गेंदबाज भी हैं। "साथ ही, अगर किसी स्पिनर को टीम में जगह दी जानी है, तो किस स्पिनर को मौका दिया जाएगा, यह भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ा सवाल होगा।"

Related News