भारत की टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने चौथी पारी में मिले 9 रन के बेहद आसान लक्ष्य को 1.4 ओवर में बिना कोई विकेट गँवाए हासिल कर लिया। सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 फरवरी को क्राइस्टचर्च में खेला जाना है। ऐसा में भारत पर अब टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है, अगर भारत को दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करनी है तो टीम के कप्तान कोहली को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे।

1-न्यूजीलैंड के दौरे पर युवा बल्लेबाज शॉ संघर्ष करते हुए नजर आये हैं. शॉ पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे, ऐसे में कोहली को दूसरे टेस्ट में शॉ की जगह गिल को मौका देना चाहिए।

2- बुमराह इस दौरे पर अभी टतक अपनी काबिलियत के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, ऐसे में कोहली को दूसरे टेस्ट में जसप्रीत की जगह उमेश को अंतिम एकादश में चुनना चाहिए।

3-कोहली को एक और बड़ा फैसला लेते हुए साहा को दूसरे टेस्ट में टीम में शामिल करना चाहिए. पंत ने पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन किया।

4- रविन्द्र जडेजा गेंद और बल्ले से योगदान देने में सक्षम हैं,ऐसे में जडेजा को दूसरे टेस्ट में मौका मिलना चाहिए। जडेजा का प्रदर्शन टी 20 सीरीज में औसत रहा था।

Related News