भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एक बड़ी राहत मिली है। सिडनी और कैनबरा भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के व्हाइट बॉल चरण के मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भ्रमण दल को आवश्यक क्वारंटाइन समय के दौरान अभ्यास करने की अनुमति दी है।


न्यू साउथ वेल्स सरकार और ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के बीच एक समझौते ने भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को संगरोध के दौरान सिडनी में अभ्यास करने की अनुमति दी है। भारतीय टीम ब्रिस्बेन पहुंचने वाली थी लेकिन क्वींसलैंड राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने विराट कोहली और उनकी टीम को 15 दिनों के भीतर अभ्यास करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा।


यदि मेलबर्न के अधिकारी कोविद -12 की स्थिति के कारण एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट की अनुमति नहीं देते हैं,तो टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत का चौथा और अंतिम टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से और ब्रिस्बेन में 19 जनवरी से खेलना है। आपको बता दें कि बीसीसीआई द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद,ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड दोनों टीमों के बीच एक श्रृंखला की घोषणा करेगा। फिलहाल भारतीय टीम के खिलाड़ी यूएई में कोरोना के वजह से चल रहे आईपीएल 2020 में खेल रहे हैं और इसके समाप्त होते ही भारतीय टीम यूएई से ही सीधे आस्ट्रेलिया दौरे पर निकल जाएगी।

Related News