भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मैदान पर तो बढ़िया प्रदर्शन किया ही है वे पढ़ाई में भी अव्वल रहे हैं। लेकिन आज हम ऐसे खिलाड़ी के पत्नियों के बारे में बात करेंगे जी बहुत पढ़ी लिखी हैं। तो कहलिये जानते है ऐसे खिलाड़ियों के एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के बारे में जो सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी है।

1. प्रियंका चौधरी: भारतीय टीम के ऑलराउंडर बल्लेबाज सुरेश रैना की बात करे तो मैच के दौरान अकसर बेस्ट पर्फोमन्स देते है। सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका चौधरी ने बी टेक की पढ़ाई की है, और नीदरलैंड में बैंकिंग उद्योग में काम किया है।

2. अनुष्का शर्मा: भारतीय कप्तान विराट कोहली के केवल 12 टॉप पास हैं। जबकि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा स्नातकोत्तर हैं। अनुष्का शर्मा ने आर्ट्स से बैचलर डिग्री की थी और इकोनॉमिक्स से मास्टर्स किया है। उन्होंने इंटर्व्यू के दौरान कहा था- ''मैं स्कूल और कॉलेज में टॉपर हुआ करती थी।

3. रितिका सजदेह: भारतीय क्रिकेट टीम में हिट मैन के रूप में जाने जाने वाले रोहित शर्मा 12 वीं पास हैं, जबकि उनकी पत्नी रितिका सजदेह मुंबई से स्नातक हैं।

4. साक्षी धोनी: पूर्वभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रांची स्कूल में पढ़ाई की है, जबकि उनकी पत्नी साक्षी धोनी होटल प्रबंधन में स्नातक हैं।

5. आयशा मुखर्जी: भारतीय क्रिकेट टीम के शिखर धवन केवल 12 पास हैं, जबकि उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी स्नातक हैं।


Related News