बता दें कि इन दिनों इंग्लैंड और इंडिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। गुरुवार को इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से पटखनी देते हुए टी-20 सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। बता दें कि भारतीय टीम लगातार छठा टी-20 मुकाबला हार चुकी है।

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 111 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। भारतीय टीम की तरफ से मिताली राज ने सर्वाधिक 20 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड की कैथरीन बर्न्ट ने महज 17 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। वहीं लिंसे स्मिथ ने 11 रन देकर दो विकेट चटकाए।

मिताली राज के अलावा हरलीन देओल 14 रन, कप्तान स्मृति मंधाना 12 रन, दीप्ति शर्मा 18 रन और भारती फूलमाली ने 18 रन बनाए। जबकि टीम के अन्य खिलाड़ियों में एकता बिष्ट, राधा यादव, तानिया भाटिया, शिखा पांडेय और जेमिमा रोड्रिग्ज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकीं। इंग्लैंड को जीत के लिए 112 रनों की दरकार थी, ऐसे में इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 19.1 ओवर में 114 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज डेनिएला वॉट ने 55 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल रहे। लॉरेन विनफील्ड ने 23 गेंद पर 29 रन बनाए। मैच के बाद डेनिएला वॉट मैन ऑफ द मैच चुनी गईं। वॉट और विनफील्ड के अलावा इंग्लैंड की कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाई। भारतीय टीम की तरफ से एकता बिष्ट ने 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। राधा यादव, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।

Related News